pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

दूसरे ग्रह के दुष्ट प्राणी --1

4.5
203

कहानी- " उड़न तश्तरी कहाँ गई" बीती रात हमारा उड़न तश्तरी पर जो घूमने का अनुभव था, वह बड़ा आनन्ददायक और रोमांचकारी था। मैं सुबह उठा तो सब कुछ एक सपना-सा लग रहा था। मैंने सिर झटककर इसे सपने की तरह ही ...

अभी पढ़ें
दूसरे ग्रह के दुष्ट प्राणी --2
पुस्तक का अगला भाग यहाँ पढ़ें दूसरे ग्रह के दुष्ट प्राणी --2
सुनील आकाश
4.7

दूसरे ग्रह के दुष्ट प्राणी --2 (उपन्यास) * * * [पिछले अंक से आगे] ......कुछ लोगों के जोर-जोर से बोलने का स्वर सुनकर   गिरीश की तन्द्रा भंग हो गई।  रात की घटना वह घटना, जिसे याद करने मेंं वह जो ...

लेखक के बारे में
author
सुनील आकाश

मेरा मोबाइल नम्बर है : 8899144803. मैं हिंदी लेखक हूँ । असली नाम है -- सुनील रस्तोगी (पुत्र स्व.राजेन्द्र प्रसाद रस्तोगी)। पिछले 40 वर्षों से लेखन में हूँ। अब भी यह सफर जारी है। उपन्यास, कहानी, गीत, ग़ज़ल, कविताएँ व अखबारों के लिये संपादकीय लेख लिखता रहा हूँ। 'प्रतिलिपि' पर मेरे 30 उपन्यास प्रकाशित हैं। इनमें से 5 उपन्यास प्रिंटेड बुक्स के रूप में भी आ चुके हैं। शेष सब 'प्रतिलिपि' पर ऑनलाइन प्रकाशित हैं। 'देखा प्यार तुम्हारा', 'तुम बिन', 'नज़राना', 'मेरी लाश कहाँ गई' के बाद अब 'सोलमेट' उपन्यास प्रकाशित हो रहा है। "प्रतिलिपि" पर आने से पहले भी, मेरे सैकड़ों कहानियाँ, गीत, ग़ज़ल व अन्य लेखादि देश के चिर-परिचित अखबार या पत्रिकाओं में दशकों से छपते रहे हैं; जैसे---पंजाब केसरी, विश्व मानव, सानुबँध, जाह्नवी, धर्मयुग, कथालोक, कथाबिम्ब, विश्व ज्योति, दर्पण, जग़मग दीप ज्योति, सुपर ब्लेज आदि। शिक्षा :'पी.जी.डी.--जर्नलिज्म', बी.ए. (हिंदी), 'कहानी लेखन' में डिप्लोमा। आयुर्वेद से 'चिकित्सा स्नातक' की डिग्री भी। व्यवसाय : शैक्षिक पुस्तकों के "गोयल ब्रदर्स प्रकाशन, नोएडा" के सम्पादकीय विभाग के 'हिंदी प्रभाग' में थे। (अब रिटायर्ड) पुरस्कृत-सम्मानित रचनाएँ : टेलीग्राम (कहानी, प्रथम पुरस्कार), बदलते रिश्ते (उपन्यास, द्वितीय पुरस्कार), शेषनाग, जलती हुई तीलियाँ, अंधेरी गुफ़ा, रेगिस्तान आदि (तृतीय पुरस्कार प्राप्त) कहानियां हैं। सम्मान : प्रेमचंद लेखक पुरस्कार, 'साहित्य श्री' अवार्ड, प्रतिलिपि कहानी सम्मान आदि। निवास : सी-26, रेलवे रोड, मॊदीनगर-201204 (उ.प्र.)

समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    04 ఫిబ్రవరి 2020
    क्या खूब लिखा आपने 🙏🙏👌👌
  • author
    Mohd Faruk
    04 ఫిబ్రవరి 2020
    bahut khoob very nice story.
  • author
    Drshailendra Kumar
    23 జూన్ 2021
    उत्तम रहस्यमयी
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    04 ఫిబ్రవరి 2020
    क्या खूब लिखा आपने 🙏🙏👌👌
  • author
    Mohd Faruk
    04 ఫిబ్రవరి 2020
    bahut khoob very nice story.
  • author
    Drshailendra Kumar
    23 జూన్ 2021
    उत्तम रहस्यमयी