pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

कठघरे से बाहर

4.5
10236

सूने कमरों में बेमतलब चक्कर लगाना, बार-बार माँ की चीजों को छूना, रसोई घर में बिसूरते मसाले के डिब्बों, बर्तनों को माँ के बिना देखने की पीड़ा इतनी अधिक चुभन भरी थी कि मैं काँच सी बार बार टूट कर झनझनाती ...

अभी पढ़ें
लेखक के बारे में
समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Jugal Mohan Jha
    08 जून 2019
    स्त्री के अंतर्मन को छूने वाली कहानी । पुराने समय में अपने मनकी बात कहने के लिए भी हिम्मत जुटानी पड़ती थी ।इतनी वर्जनाओं के उपरांत भी समाज सेवा से जुड़ी रही यह कम उपलब्धि नहीं है । अभाव में ही भाव होता है ।
  • author
    Srashti Dwivedi
    08 जून 2019
    बहुत सुदंर भाषा शैली।आपकी कहानी पढ़ कर बहुत रोई मैं।आपकी कहानी नायिका बेहद हिम्मत वाली थी।
  • author
    Meenu Rawat "रावत"
    08 जून 2019
    विडम्बना यही है कि मनुष्य के जाने के बाद ही उसकी महत्ता महसूस होती है। आपने मानव मनोभावों का भावपूर्ण चित्रण किया है। कृपया मेरी कहानी *सीता का संघर्ष * पढ़कर विचार व्यक्त करें।
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Jugal Mohan Jha
    08 जून 2019
    स्त्री के अंतर्मन को छूने वाली कहानी । पुराने समय में अपने मनकी बात कहने के लिए भी हिम्मत जुटानी पड़ती थी ।इतनी वर्जनाओं के उपरांत भी समाज सेवा से जुड़ी रही यह कम उपलब्धि नहीं है । अभाव में ही भाव होता है ।
  • author
    Srashti Dwivedi
    08 जून 2019
    बहुत सुदंर भाषा शैली।आपकी कहानी पढ़ कर बहुत रोई मैं।आपकी कहानी नायिका बेहद हिम्मत वाली थी।
  • author
    Meenu Rawat "रावत"
    08 जून 2019
    विडम्बना यही है कि मनुष्य के जाने के बाद ही उसकी महत्ता महसूस होती है। आपने मानव मनोभावों का भावपूर्ण चित्रण किया है। कृपया मेरी कहानी *सीता का संघर्ष * पढ़कर विचार व्यक्त करें।