pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

एक नर्तकी के प्रेमकथा

4.6
23732

आज फिर वह वृद्धा पान वाले पंडित जी की दुकान पर आई थी ।काफी उदास थी, सिर्फ इतना ही बोली “पतुरिया को प्रेम ,स्वाभिमान ,एहसान ,कर्तव्य निर्वहन जैसी चीजों से दूर ही रहना चाहिए ।यह सब चीजें कुलीन ...

अभी पढ़ें
लेखक के बारे में

परिचय - डॉ दिवाकर दत्त त्रिपाठी नाम डॉ दिवाकर दत्त त्रिपाठी आत्मज श्रीमती पूनम देवी तथा श्री सन्तोषी . लाल त्रिपाठी जन्मतिथि १६ जनवरी १९९१। जन्म स्थान हेमनापुर मरवट, बहराइच ,उ.प्र.। शिक्षा. एम.बी.बी.एस. एम.एस. जनरल सर्जरी (द्वितीय वर्ष) पता. रूम न. 8 ओल्ड पीजी छात्रावास बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर ,(उ.प्र.) प्रकाशित पुस्तक – तन्हाई (रुबाई संग्रह) । उपाधियाँ एवं सम्मान –१- साहित्य भूषण(उपाधि) (साहित्यिक सांस्कृतिक कला संगम अकादमी ,परियावाँ, प्रतापगढ़ ,उ. प्र.)। २-शब्द श्री (उपाधि)(शिव संकल्प साहित्य परिषद ,होशंगाबाद ,म.प्र.)। ३-श्री गुगनराम सिहाग स्मृति साहित्य सम्मान, भिवानी ,हरियाणा। ४-अगीत युवा स्वर सम्मान २०१४ अ.भा. अगीत परिषद ,लखनऊ। ५-पंडित राम नारायण त्रिपाठी पर्यटक स्मृति नवोदित साहित्यकार सम्मान २०१५, नवोदित साहित्यकार परिषद ,लखनऊ। ७-श्री तुलसी सम्मान २०१७, सनातन धर्म परिषद एवं तुलसी शोध संस्थान ,,मानस नगर लखनऊ। ८- साहित्य भूषण सम्मान ,साहित्य रंगोली पत्रिका, लखीमपुर खीरी, उ.प्र.। इसके अतिरिक्त अन्य साहित्यिक ,शैक्षणिक ,संस्थानों द्वारा समय समय पर सम्मान । पत्र पत्रिकाओं में निरंतर लेखन तथा काव्य गोष्ठियों एवं कवि सम्मेलनों मे निरंतर काव्यपाठ ।

समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Anita Sharma
    12 ಡಿಸೆಂಬರ್ 2019
    बहुत सुंदर । भावुक कर गई ये कहानी।
  • author
    Saroj Mangal
    13 ಜನವರಿ 2019
    ek sachi prem bhari kahani hai
  • author
    anand kamble
    07 ಅಕ್ಟೋಬರ್ 2018
    बहुत ही बढ़िया है
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Anita Sharma
    12 ಡಿಸೆಂಬರ್ 2019
    बहुत सुंदर । भावुक कर गई ये कहानी।
  • author
    Saroj Mangal
    13 ಜನವರಿ 2019
    ek sachi prem bhari kahani hai
  • author
    anand kamble
    07 ಅಕ್ಟೋಬರ್ 2018
    बहुत ही बढ़िया है