pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

बेला

4.3
53679

एक  सुबह बालकॉनी में खड़ी होकर चाय की चुस्कियां ले रही थी,पीछे से आवाज सुनाई दी नमस्ते दीदी जी,मुड़ के देखा तो बेला थी,मेरी कामवाली की बेटी,उम्र करीब बीस साल है उसकी। मैंने पूछा और बेला कहाँ थी ...

अभी पढ़ें
लेखक के बारे में
author
priya pandey
समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Alka Namdeo
    14 जुलै 2020
    बेला को आप समझा nhi पाई ये आप मानती हैं पर सच तो ये हैं कि बेला कुछ समझना ही नही चाहती थी उसे अपने प्यार पर विश्वास था आप सच देख ओर समझ रही थी जबकि बेला सच जानकर भी अनजान बनी रहना चाहती थी बेला ने जो कदम उठाया उससे उसके परिवार और आपके अलावा क्या उस लड़के को फर्क पड़ा जिसके लिए उसने खुद को खत्म किया वो लड़का तो मजे से जिंदगी जी रहा होगा।
  • author
    19 जुन 2018
    जिंदगी समाप्त करना किसी समस्या का हल नहीं है पर इंसान उस वक्त अपनी मानसिक स्थति को शून्य कर लेता है और ऐसे फैसले ले लिए जाते हैं । अफसोस कि लोग किसी के विश्वास के साथ खेलते हैं । 😢
  • author
    yashi srivastava
    15 जुलै 2020
    आप बिल्कुल भी जिम्मेदार नहीं हैं, बेला खुद ही जिम्मेदार है। प्यार करना चाहिए, पर अंधा प्यार कभी भी नहीं करना चाहिए, जो कि बेला ने किया। बेला उम्र के उस दौर से गुजर रही थी जब हर कोई हर उस बात को लेक्चर मानता है, जो वो सुनना पसंद नहीं करता। लेकिन खुद को खतम कर लेना कोई उपाय नहीं होता है।
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Alka Namdeo
    14 जुलै 2020
    बेला को आप समझा nhi पाई ये आप मानती हैं पर सच तो ये हैं कि बेला कुछ समझना ही नही चाहती थी उसे अपने प्यार पर विश्वास था आप सच देख ओर समझ रही थी जबकि बेला सच जानकर भी अनजान बनी रहना चाहती थी बेला ने जो कदम उठाया उससे उसके परिवार और आपके अलावा क्या उस लड़के को फर्क पड़ा जिसके लिए उसने खुद को खत्म किया वो लड़का तो मजे से जिंदगी जी रहा होगा।
  • author
    19 जुन 2018
    जिंदगी समाप्त करना किसी समस्या का हल नहीं है पर इंसान उस वक्त अपनी मानसिक स्थति को शून्य कर लेता है और ऐसे फैसले ले लिए जाते हैं । अफसोस कि लोग किसी के विश्वास के साथ खेलते हैं । 😢
  • author
    yashi srivastava
    15 जुलै 2020
    आप बिल्कुल भी जिम्मेदार नहीं हैं, बेला खुद ही जिम्मेदार है। प्यार करना चाहिए, पर अंधा प्यार कभी भी नहीं करना चाहिए, जो कि बेला ने किया। बेला उम्र के उस दौर से गुजर रही थी जब हर कोई हर उस बात को लेक्चर मानता है, जो वो सुनना पसंद नहीं करता। लेकिन खुद को खतम कर लेना कोई उपाय नहीं होता है।