pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

आखिर में सन्नाटा

4.2
12567

प्रौढ़ और शादीशुदा व्यक्ति की प्रेम 'kahani

अभी पढ़ें
लेखक के बारे में
author
Pandit Pandey
समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Rajesh Shrivastava
    13 मार्च 2019
    हर किसी को सहारे जी जरूरत होती है लेकिन इस तरह से सहारा लेकर फायदा उठाना किसी की भावनाओ से खेलना उचित नहीं है। रत्ना के प्रेमी बे भी फायदा उठाया और रत्न ने भी। शादी शुदा मर्द को इस तरह के जाल में नही फंसना चाहिये। खैर दूर आये और दुरस्त आये । आज कल की भागदौड़ वाली जिंदगी में ऐसा ही हो रहा है और होता भी है आवश्यकताए बढ़ गई है और उनकी पूर्ति करने के लिए कोई ना कोई चाहिये। वैसे देखा जाय तो शादीशुदा होकर किसी लडक़ी से प्यार करना भी तो गलत है। इस कहानी में दोनों अपना अपना स्वार्थ सिद्ध करने की कोशिश करते हैं।
  • author
    Prakash Srivastava
    21 मई 2018
    एक शादीशुदा मर्द और कुंवारी लड़की के बीच फिसलन तो कदम कदम पर है। यह लड़की ही होती है जो किसी अभरबेल की लता की भांति पुरुष रूपी वृक्ष का आसरा लेकर उसका सारा रस चूस लेती है और बदनामी केवल मर्द के हिस्से में आती है। इस आकर्षण से बचाव जरूरी है।
  • author
    Omnath Shukla
    28 मई 2018
    आज जिस तरह का स्त्री विमर्श चल रहा है, उसमें रत्ना जैसी लड़कियों का ही पक्ष लिया जाएगा. अच्छी और मार्मिक kahani
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Rajesh Shrivastava
    13 मार्च 2019
    हर किसी को सहारे जी जरूरत होती है लेकिन इस तरह से सहारा लेकर फायदा उठाना किसी की भावनाओ से खेलना उचित नहीं है। रत्ना के प्रेमी बे भी फायदा उठाया और रत्न ने भी। शादी शुदा मर्द को इस तरह के जाल में नही फंसना चाहिये। खैर दूर आये और दुरस्त आये । आज कल की भागदौड़ वाली जिंदगी में ऐसा ही हो रहा है और होता भी है आवश्यकताए बढ़ गई है और उनकी पूर्ति करने के लिए कोई ना कोई चाहिये। वैसे देखा जाय तो शादीशुदा होकर किसी लडक़ी से प्यार करना भी तो गलत है। इस कहानी में दोनों अपना अपना स्वार्थ सिद्ध करने की कोशिश करते हैं।
  • author
    Prakash Srivastava
    21 मई 2018
    एक शादीशुदा मर्द और कुंवारी लड़की के बीच फिसलन तो कदम कदम पर है। यह लड़की ही होती है जो किसी अभरबेल की लता की भांति पुरुष रूपी वृक्ष का आसरा लेकर उसका सारा रस चूस लेती है और बदनामी केवल मर्द के हिस्से में आती है। इस आकर्षण से बचाव जरूरी है।
  • author
    Omnath Shukla
    28 मई 2018
    आज जिस तरह का स्त्री विमर्श चल रहा है, उसमें रत्ना जैसी लड़कियों का ही पक्ष लिया जाएगा. अच्छी और मार्मिक kahani