pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

नारी सशक्तिकरण

3.9
7089

आजकल नारी को समान अधिकार आौर नारी सशक्तिकरण की बात काफ़ी गंभीरता से लिया जा रहा है।मुझे आश्चर्य और दुख भी हो रहा है। आश्चर्य इसलिय की सभ्यता के इतने साल बीत जाने यह बात हो रही है।इस बीच कितनी ...

अभी पढ़ें
लेखक के बारे में
author
आशुतोष कुमार

हिंदी भाषा में लेखन: कविता, गज़ल, व्यंग्य, विभिन्न समकालीन विषय, लघु कहानी, चुटकुले, निबंध, हास्य कविता, नाटक, कहानी, आदि राजनीति, बैंकिंग, रोमांटिक, आध्यात्मिक, सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, आदि के विषय पर लेखन| 16 साल की अल्पायु में निबंध, कविता आदि के माध्यम से ऑल इंडिया रेडियो, पटना के कार्यक्रमों में भाग लेना शुरू किया। नौकरी के साथ अति व्यस्तता के कारण पेशेवर औपचारिक रूप में अपनी रचना फैल नहीं सका। विभिन्न कविताएं, निबंध, चुटकुले, पत्र समय-समय पर कई समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, और इंटरनेट के कई साइट्स पर रोज़ प्रकाशित करना उन्होंने कहा कि एक कलाकार अपने खुद के बारे में अधिक बात नहीं करनी चाहिए बल्कि उनकी अपनी रचना को बोलने दें.

समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Gaura Sharma
    11 जून 2018
    jai shri hari
  • author
    Diya
    04 मई 2018
    बहुत अच्छी सार्थक रचना है। सदियों से वर्तमान तक स्थिति अधिक परिवर्तित नहीं हुई है। आजकल कुछ लोग है जो यदि हम बताये तो वो इल्ज़ाम दूसरे धर्मों पर लगा देते है कि हिन्दू धर्म मे होने की शर्म है तो दूसरा धर्म अपना लो,बाकी सब सरीफ है, आजकल कुछ युवकों की सोच यह सुनने को मिली मुँह पर ,तो बहुत दुःख हुआ।बस 1 महीने पहले की बात है।
  • author
    Kajal Jadhav
    21 अप्रैल 2023
    nice... but Hindu Code bill bhi padho
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Gaura Sharma
    11 जून 2018
    jai shri hari
  • author
    Diya
    04 मई 2018
    बहुत अच्छी सार्थक रचना है। सदियों से वर्तमान तक स्थिति अधिक परिवर्तित नहीं हुई है। आजकल कुछ लोग है जो यदि हम बताये तो वो इल्ज़ाम दूसरे धर्मों पर लगा देते है कि हिन्दू धर्म मे होने की शर्म है तो दूसरा धर्म अपना लो,बाकी सब सरीफ है, आजकल कुछ युवकों की सोच यह सुनने को मिली मुँह पर ,तो बहुत दुःख हुआ।बस 1 महीने पहले की बात है।
  • author
    Kajal Jadhav
    21 अप्रैल 2023
    nice... but Hindu Code bill bhi padho