pratilipi-logo प्रतिलिपि
हिन्दी

मिसेज सचान

4.4
17081

मिसेज सचान आज मुझको दूसरी बार देख रही थी और देखते ही मुझसे मुलाकात की ख्वाहिशमंद हो उठी थी। उनकी ये ख्वाहिश मैने उनकी आँखों में बखूबी पढ़ी थी। मैं एक लेखक हूँ और लोग मुझे भावनाओ का चितेरा कहते हैं। तो ...

अभी पढ़ें
लेखक के बारे में
author
सुधीर मौर्य

लेखक की कहानी 'एक बेबाक लड़की की कहानी' को २०१६ में प्रतिलिपि की कहानी प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित से किया गया था।

समीक्षा
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Vidhatri Maurya
    03 മെയ്‌ 2018
    मै टूटी जरूर पर बिखरी नहीं ये बिजनेस मैंने खड़ा किया मिस्टर सचान के पुरुषत्व वाले अभिमान को चुनौती देने के लिये और अमृत को जवाब देने के लिए अपना शौक लेखन को छोड़ कर चित्रकारी को अपनाना और देखते ही देखते अमृत कहीं प्रसिद्ध चित्रकार बनना बहुत ही motivational line है
  • author
    deevika
    14 മാര്‍ച്ച് 2018
    very romantic
  • author
    24 ജൂലൈ 2020
    प्रेम पुरुषों के लिए देह प्राप्ति का मार्ग है यह नैसर्गिक किंतु कटु सत्य यह कहानी स्वीकार करती हैं। वहीं प्रेम स्त्री के लिये स्वयं की पहचान का ज़रिया हैं, इसी उद्देश्य की प्राप्ति हेतु कहानी प्रयासरत है। हालांकि प्रेम कहानियां भावनाओं की अभिव्यक्ति होती हैं और किसी सन्देश हेतु कम ही लिखी जाती हैं फिर भी आपकी कहानी सुंदरता से अपना संदेश पाठकों के समक्ष रखती है। अंत तक कहानी एक सामान्य प्रेमकथा ही प्रतीत होती है लेकिन अंत में कहानी का वास्तविक स्वरूप सामने आता है। कहानी में कुछ वर्तनी संबंधित गलतियां हैं जो थोड़ा अखरती हैं, लेखक एक बार पुनः अध्ययन कर इनका सुधार कर सकते हैं। एक बेहद शानदार कहानी हेतु आपका आभार। लिखते रहिये।
  • author
    आपकी रेटिंग

  • कुल टिप्पणी
  • author
    Vidhatri Maurya
    03 മെയ്‌ 2018
    मै टूटी जरूर पर बिखरी नहीं ये बिजनेस मैंने खड़ा किया मिस्टर सचान के पुरुषत्व वाले अभिमान को चुनौती देने के लिये और अमृत को जवाब देने के लिए अपना शौक लेखन को छोड़ कर चित्रकारी को अपनाना और देखते ही देखते अमृत कहीं प्रसिद्ध चित्रकार बनना बहुत ही motivational line है
  • author
    deevika
    14 മാര്‍ച്ച് 2018
    very romantic
  • author
    24 ജൂലൈ 2020
    प्रेम पुरुषों के लिए देह प्राप्ति का मार्ग है यह नैसर्गिक किंतु कटु सत्य यह कहानी स्वीकार करती हैं। वहीं प्रेम स्त्री के लिये स्वयं की पहचान का ज़रिया हैं, इसी उद्देश्य की प्राप्ति हेतु कहानी प्रयासरत है। हालांकि प्रेम कहानियां भावनाओं की अभिव्यक्ति होती हैं और किसी सन्देश हेतु कम ही लिखी जाती हैं फिर भी आपकी कहानी सुंदरता से अपना संदेश पाठकों के समक्ष रखती है। अंत तक कहानी एक सामान्य प्रेमकथा ही प्रतीत होती है लेकिन अंत में कहानी का वास्तविक स्वरूप सामने आता है। कहानी में कुछ वर्तनी संबंधित गलतियां हैं जो थोड़ा अखरती हैं, लेखक एक बार पुनः अध्ययन कर इनका सुधार कर सकते हैं। एक बेहद शानदार कहानी हेतु आपका आभार। लिखते रहिये।